ईलेक्ट्रोल बॉण्ड के जरिये मुफ्त में तीन हजार करोड़ से ज्यादा चंदा पाने वाली भाजपा डर गई ऑल इंडिया इंसानियत पार्टी के तीखे लोकहित के सवालों का जवाब देने से! (BJP HAVING RUPEES 3000 CRORE ELECTORAL BOND FUND WAS SCARED TO GIVE ANSWER TO SHARP QUESTIONS ON PUBLIC WELFARE ASKED BY ALL INDIA INSAANEYAT PARTY)

भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी से ऑल इंडिया इंसानियत पार्टी ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) हैंडल @insaaneyatparty पर 29 मार्च 2024 से ले कर मार्च 31 2024 तक बीस से भी ज्यादा तीखे सवाल लोकहित में पूछे थे जिनमें से किसी भी सवाल का जवाब सुधांशु त्रिवेदी ने नहीं दिया।

ईलेक्ट्रोल बॉण्ड के जरिये मुफ्त में तीन हजार करोड़ से ज्यादा चंदा पाने वाली भाजपा जैसी आर्थिक

रूप से सम्पन्न पॉलिटिकल पार्टी के पास इतना पैसा तो है ही कि वह कुछ ट्वीट-मजदूरों को तो दिहाड़ी पर रख ही सकती है एक्स (ट्विटर) जैसे सोशल मीडिया पर आ रहे पब्लिक के कंमेंट्स/सवालों के जवाब तुरंत देने के लिए. परंतु, हमारा अपना दुःखद अनुभव कहता है कि भाजपा ऐसा बिल्कुल ही नहीं कर रही है।

खैर, इन सवालों को हम लोकहित में नीचे दे रहे हैं।

“1. अभी तक क्यों नहीं ऐसा तरीका निकाला कि लोगों को सरकारी योजनाओं का फायदा सीधे सीधे मिल जाये। जैसे परिवार पहचान पत्र के database का इस्तेमाल कर के उनके ईमेल/एकाउंट में आयुषमान कार्ड, अंत्योदय राशन आदि कार्ड पहुँच जाएं डाउनलोड हेतु? उन्हें इनके लिए आवेदन ना करना पड़े। @PMOIndia

2. अभी तक क्यों ऐसा तरीका नहीं निकाला कि लोगों को सरकारी योजनाओं का फायदा सीधे सीधे मिल जाये। जैसे परिवार पहचान पत्र और लैंड records के database का integration कर के उनके बैंक खाते में किसान योजनाओं वगैरह का पैसा पहुँच जाएं। ताकि उन्हें इनके लिए आवेदन ही ना करना पड़े। @PMOIndia

3. लोकहित में @rajnathsingh से जोरदार मांग है #OneRankOnePension #OROP की बढ़ी हुई पेंशन का लाभ सूबेदार, कैप्टन रैंकों को भी दिया जाये। कुछ लोगों से द्वेष के कारण सूबेदार, कैप्टन रैंकों को पिछले 2 साल से इस लाभ से वंचित किया हुआ है रक्षा मंत्रालय ने। @RahulGandhi @anuragspparty

4. लोकहित में जोरदार मांग है #नोएडा में तुरंत इलाहाबाद #हाईकोर्ट की खण्ड पीठ बनाई जाये। #NationalCapitalRegion (#Delhi #Noida #Gurgaon #Faridabad)में रहनेवाले लोग #DelhiHighCourt में अपने केसिज/अपीलें दायर कर सकें, इसके लिए @PMOIndia

 नोटिफिकेशन जारी करे।

@lawmininida

@myogioffice

6. क्यों district, consumer, high courts, session #courts #aft #cat आदि में जजों की नियुक्तियाँ नहीं की गई हैं? एक जज अकेले ही आज 3 जजों का काम संभालता है।

@LiveLawIndia

@IJaising

@pbhushan1

@lawmininida

@barandbench

@adgpi

@law

7. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

7. गायों को पिछले 10 सालों में कत्लखानों में क्यों कटने दिया गया?

8. गायों का माँस क्यों निर्यात करने दिया गया?

9. क्यों #गौ माँस निर्यातकों से

@BJP4India

 ने चंदा लिया?

10. सुधांशु भैया जी🔥!लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई,पता ही नहीं चलेगा!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

10. कांग्रेस की गरीब बच्चों को भी शिक्षा का अवसर देने के लिए #RightToEducation के जरिये दसवीं कक्षा तक बच्चों को फेल ना करने की स्कीम मोदी सरकार ने क्यों बंद की?

@RahulGandhi

11. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

11. #गीता प्रेस गोरखपुर की किताबों की हर बात सच नहीं, पर ये सच है कि इसी ने बड़े स्तर पर #सनातन परंपरा को प्रकाशन के माध्यम से जीवित रखा है! इसे #भारतरत्न क्यों नहीं दिया?

12. #नारी सम्मान की बात करने वाले नरेंद्र मोदी ने क्यों पार्लीयमेंट से 3 Km दूर GB रोड के 🔴 💡एरिया में नारी देह व्यापार के राष्ट्रीय केंद्र/चकलों को बंद नहीं करवाया?

@SwatiJaiHind

 13. 🔥सुधांशु भैया जी🔥!लिस्ट लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!🤐🔥👩

फ़िर भी

13. एक से ज्यादा विषयों में पोस्टग्रेजुएशन करने पर सावित्रीबाईफुले पुणेयूनिवर्सिटी सब विषयों की बजाय केवल एक ही विषय में क्यों मास्टर डिग्री दे रही है? सरकार ने ये क्यों होने दिया?सुधांशु भैया जी🔥!लिस्ट लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!🤐🔥👩

फ़िर भी

14. यदि कोई छात्र-छात्रा सावित्रीबाईफुले पुणेयूनिवर्सिटी में किसी काम हेतु फ़ीस जमा कराते हैं और वह काम नहीं होता है तो फ़ीस रिफंड नहीं की जाती है। मोदी सरकार ने ये क्यों होने दिया?

15. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!🤐🔥👩

फ़िर भी

15. ग्रेजुएशन/ पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री सर्टिफिकेट के माता वाले स्थान पर सावित्रीबाईफुले पुणेयूनिवर्सिटी छात्र-छात्रा की माता का नाम नहीं लिख रही है?सरकार ये क्यों होने दे रही है?

16. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!🤐🔥👩

फ़िर भी

16. सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के अधिकारियों कर्मचारियों को मोदी सरकार क्यों मनमानी करने दे रही है, जिस मनमानी के कारण छात्र-छात्राओं का भारी नुकसान हो रहा है?

@RahulGandhi

17. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता नहीं चलेगा!🤐🔥👩

फ़िर भी

17. महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार है, फिर भी महाराष्ट्र सरकार की वेबसाइट क्यों नहीं चलती है? इस कारण आम जनता कई सरकारी सुविधाओं का लाभ ऑनलाइन नहीं ले पा रही है! 😖😖😖🤐

@RahulGandhi

18. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!🤐🔥👩

फ़िर भी

18.महाराष्ट्र सरकार का मुंबई टेक्निकल बोर्ड महाराष्ट्र से बाहर रहने वालों को transcript, marksheets,certificates वगैरह पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा क्यों नहीं दे रहा है?सुधांशु भैया जी🔥!लिस्ट लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता नहीं चलेगा!🤐🔥👩

फ़िर भी

19. @yadavakhilesh का ऑफिस #RightToInformation applications का तुरंत जवाब देता था। आपके बाबा @myogioffice का ऑफिस किसी भी RTI Application का जवाब क्यों नहीं देता है?

@RahulGandhi

 20. 🤔सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

20. साधु संत के नाम पर वोट मांगने वाली मोदी सरकार ने क्यों साधुओं संतों के लिए रेल, बस, वायुयान में सफर मुफ़्त नहीं किया है अभी तक?

21. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

21. क्यों पिछले 5 साल में एक दिन भी भाजपा के नेताओं नेत्रियों ने आम जनता की बात जनता के बीच आ कर नहीं सुनी?

22. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

22. अब क्यों भाजपा के छुटभैये नेता नेत्री गिद्धों की तरह #नोएडा की housing सोसाइटियों में मंडराने लगे हैं यह कहते हुए कि “जनता अपनी बात रख सकती है”?

@aajtak

@Sujata1978

23. सुधांशु जी🔥!लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता नहीं चलेगा!!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

23. क्यों 2021-22 में #हरियाणा सरकार ने सिंगल मेंबर #परिवार_पहचान_पत्र वालों को सरकारी योजनाओं के फॉर्म डाउनलोड नहीं करने दिये ये कह कर कि सिंगल लोग सुविधा नहीं ले सकते?

@LambaAlka

24. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!! 🤐🔥👩

फ़िर भी:

24. क्यों मोदी सरकार ने 2017 उत्तरप्रदेश चुनाव में @insaaneyatparty का बैंक खाता बिना कारण फ्रीज किया?फ्रीज होने की वजह से चन्दे नहीं मिले, चुनाव लड़ नहीं सके!

@Sujata1978

25. सुधांशु जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब गई, पता ही नहीं चलेगा!! 🤐🔥👩

फ़िर भी

25. क्यों 2017 के #उत्तरप्रदेश चुनाव के वक्त

@insaaneyatparty

 को इंटरनेट से चन्दा भेजने की चेष्टा करने वालों को संदेश मिलता था-“आप इस बैंक account में पैसा नहीं भेज सकते”?

@LambaAlka

26. सुधांशु भैया जी🔥! लिस्ट बहुत लंबी है, गिनाने लगूँगी तो रात कब निकल गई, पता ही नहीं चलेगा!!! 🤐🔥👩

फ़िर भी

26. क्यों #मोदी सरकार ने सोशलमीडिया कंपनियों पर सरकारी एजेंसियों का दबाव डाल कर विपक्षी आवाजों को कुचल दिया है? मनमोहन सरकार ने कभी ऐसा नहीं किया।

@Sujata1978

@RahulGandhi

27. भैया जी। क्यों

@BJP4India ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी 50% सीटों पर महिला उम्मीदवार नहीं उतारे? हिम्मत है 50% सीटें महिलाओं को देने की? 🔥🔥😊😥 🙏

@Sujata1978

@priyankagandhi”

2024 के लोक सभा चुनाव समाप्त होने के पश्चात् ध्यान रखियेगा इन सवालों में उठाये गए कितने जनहित के मामलों को नई भारत सरकार सुलझाती है या नहीं।

( स्रोत: सोशल मीडिया, व्हाट्सएप्प, इंटरनेट पर मुफ़्त में उपलब्ध छायाचित्र, चलचित्रका, साहित्य,सामग्री)


Comments